How To Get Adsense Approval Fast Adsense Approval Full Guide

क्या आप एडसेंस से पैसा कमाना चाहते है तो आप बिल्कुल कमा सकते है अगर आपके पास वेबसाइट है तो आप उसे एडसेंस के जरिए बहुत सारा पैसा कमा सकते है लेकिन उससे पहले आपको एडसेंस का अप्रूवल लेना होगा फिर एडसेंस एड्स को अपने वेबसाइट पर लगाकर पैसा कमा सकते है।

How To Get Adsense Approval Fast Adsense Approval Full Guide
How To Get Adsense Approval Fast Adsense Approval Full Guide


How To Get Adsense Approval Fast Adsense Approval Full Guide 


एडसेंस का अपूर्वल लेना बहुत असान है बहुत सारे लोग परेशान है इसको लेकर लेकिन बहुत सारे ब्लॉगर को अप्रूवल नही मिला है एडसेंस का अपूर्वल चाहिए तो पहले ये काम करना होगा अपने वेबसाइट पर तब आपको एडसेंस का अपूर्वल मिल सकता है।

आज हम आपको बताने जा रहे है कि आपके वेबसाइट में क्या होना चाहिए और आप क्या गलती करते है जिसके कारण आपको एडसेंस अपूर्वल नही देता है इसके बहुत सारे कारण है जैसे कि कुछ लोग वेबसाइट को पूरा नही बनाते है आधा काम करके छोर देते है।

एडसेंस के लिए अप्लाई करने से पहले आपको एक कस्टम डोमेन खरीदना है अपने वेबसाइट के लिए फिर वेबसाइट में कंटेंट लिखना है कम से कम 10-15 आर्टिकल होने चाहिए वो भी पूरे 500-1000 वर्ड के और पूरी जानकारी के साथ लिखना है।

वेबसाइट को डिज़ाइन कैसा होना चाहिए अगर आप सच मे एडसेंस से पैसा कमाना चाहते है तो आप अपने वेबसाइट को सिंपल डिज़ाइन करे ज्यादा डिज़ाइन नही होना चाहिए जैसे कि फ़ोटो बैकग्राउंड में लाल पिला डिज़ाइन नही रखना है आप वेबसाइट का बैकग्राउंड सफेद रखिए क्योकि एडसेंस ज्यादा डिज़ाइन वाले वेबसाइट को रिजेक्ट कर देता है।

अगर आपके वेबसाइट में डिज़ाइन बहुत ज्यादा आपने किया है और कंटेंट सब कुछ अच्छा लिखा है फिर भी आपको एडसेंस अपूर्वल नही देगा क्योकि आपके वेबसाइट का डिज़ाइन को देखकर एडसेंस टीम ने आपके वेबसाइट को स्वीकार नही किया इसलिए सिंपल डिज़ाइन करना है।

अब बात करते है वेबसाइट का टेम्पलेट कैसा होना चाहिए बाय बात घुमा फिरा के वही पर आती है ज्यादा डिज़ाइन वाला टेम्पलेट अपने वेबसाइट पर नही लगाए टेम्पलेट आपको सिंपल रखना है बहुत सारे फ्री टेम्पलेट है आप कोई भी डाउनलोड कर सकते है।

टेम्पलेट डाऊनलोड करने के बाद उसे आपको एडिट करना होगा उसमें मेनू और सोशल मीडिया साइट का लिंक सब डालना है ध्यान रखे कि कुछ भी खाली नही रहना चाहिए सब जगह कुछ न कुछ डालिए जैसा कि बहुत सारे ब्लॉगर ये गलती करते है जल्दबाज़ी में अपने वेबसाइट को सही से नही देखते है।

औए उसे जल्दी से एडसेंस के लिए अप्लाई कर देते है यह सोच के अब अपूर्वल मिल जाएगा फिर बाद मे अच्छे से डिज़ाइन करूँगा ये गलत बात है आपको सब कुछ चेक करना चाहिए अपने वेबसाइट में की कुछ गलती है या नही ताकि आप उसे ठीक कर पाओ कुछ लोग का ऐसा सोचते है।

बोलते है हमने 10 पोस्ट कर दिया है अच्छी क्वालिटी के साथ अब और काम नही करना है जब तक अपूर्वल नही मिलता है तब तक इसलिए कुछ लोगो का अभी तक एडसेंस का अपूर्वल नही मिला है इसी कारण से मेहनत नही करते है वेबसाइट को पहले पूरा बनाओ गूगल में रैंक होंने दो फिर अप्लाई करो यह तरीका सही है।

यह बहुत जरूरी होता है आपके वेबसाइट के लिए अगर आपके वेबसाइट में ये पेज नही है तो आपको एडसेंस का अपूर्वल कभी नही मिलेगा जैसे कि AboutPrivacy PolicyContact UsDisclaimer

आपके वेबसाइट पर ये पेज होने चाहिए किसी भी हालत में वरना अपूर्वल नही मिलता है और अपने वेबसाइट में आपने जो भी आर्टिकल लिखा है वो खुद का लिखना है कही से कॉपी नही करना है और फ़ोटो भी खुद का या कॉपीराइट फ्री वाला डालना है।

एडसेंस का अपूर्वल 100% मिलेगा अगर आपने इन तरीकों का इस्तेमाल किया तो और कुछ करने की जरूरत नही है जो हमने बताया उसे फॉलो करें आपको अपूर्वल मिलेगा बस दोस्तो आज के लिए इतना ही अगर कोई सवाल हो तो नीचे कमेंट करिए हम आपकी पूरी सहायता करेंगे

Hey Everyone, i am hardik yadav

इसलिए मुझे उम्मीद है कि आपको जानकारी अच्छी लगी होगी। यदि आप Blogging के बारे में पढ़ना पसंद करते हैं, इस संदेश को social media पर SHARE करना न भूलें और मैं इस पोस्ट को व्यक्तिगत रूप से पढ़ने के लिए अपने दिल से धन्यवाद देता हूं।

Comments