How to Earn Money Online At Home Without Investment

आप भी का कमाओ लाखो रुपये जैसे सब कमाते है ऑनलाइन से पैसा कमाना आसान भी है और मुश्किल भी लेकिन आप कर सकते है किसी भी काम को करने के लिए जुनून होना चाहिए तो चलिए जानते है अब हम आपको बता रहे है ऑनलाइन से कैसे कमाते है सबसे जरूरी बात ऑनलाइन से आप पैसा कमा सकते अगर आपके पास थोड़ा ज्ञान है Internet Blogging YouTube Google Ad-sense और भी है उसके बारे में बाद में बताएंगे आपको क्या आता है आपके पास कौनसा ज्ञान है जो आप लोगो को बताएंगे या दिखाएंगे आप YouTube से अच्छा खासा पैसा कमा सकते है।

How to Earn Money Online At Home Without Investment 2019
How to Earn Money Online At Home Without Investment 2020


How to Earn Money Online At Home Without Investment

 मैं काम करने के लिए आपको सबसे पहले एक G Mail एकाउंट बनाना पड़ेगा उसके बाद आप  चैनल उस G Mail आकाउंट से बनाएंगे चैनल बनाने के बाद आपको अपना खुद का वीडियो बनाना है जो आपको आता है वो आप Youtube मैं वीडियो बना कर दिखा सकते है जनता को अगर आपका वीडियो अच्छा होगा तो लोग आपको सब्सक्राइब करेंगे उसके बाद आपको अपना Youtube चैनल गूगल के एडसेंस एकाउंट से जोड़ना होगा उसके बाद ही आप पैसा कमा सकते है।


Blogging से पैसा कैसे कमाते है 


ब्लॉग करना चाहते है तो पहले इन बातों का ध्यान रखिये ब्लॉग में अच्छा कंटेंट आपको देना होगा जनता को हर रोज कुछ नया बताने की कोशिश करे वरना यहाँ आप पैसा नही कमा पाओगे आपको अगर पैसा कमाना है तो सबसे पहले अपने वेबसाइट को पूरा करे और कम से कम उसमें 20 पोस्ट होने चाहिए और आपका वेबसाइट 10 दिन पुराना एडसेंस के लिए अप्लाई करने से पहले इन बातों का ध्यान रखिये और फिर एडसेंस अप्रोवाल आपको मिलेगा।

ब्लॉगर भी गूगल का है इसमें आप मुफ्त में सब कुछ फ्री ले सकते है अपना वेबसाइट बना ने के लिए आपको कुछ खरिदने की जरूरत नही पड़ेगी आइये जानते है।

ब्लॉगिंग बहुत अच्छा इनकम सौरस है आप यहाँ से की तरह या उससे भी ज्यादा पैसा कमा सकते है ब्लॉगिंग सुरु करने के लिए आपको पहले Blogger मैं जाना होगा वहाँ जाने के बाद आप Sign up कर लीजिये उसके बाद अपने ब्लॉगर का नाम ब्लोगेर डोमेन नाम बना लीजिय ब्लोगेर आपको सब फ्री देता है येबिल्कुल फ्री है और भी ब्लॉगर मैं आपको कुछ सबसे अलग लिखना पड़ता है और पोस्ट करना होता है।


आप कुछ नया लिख कर डेली पोस्ट कर दीजिये कम से आपको 10 या 20 पोस्ट लिखने है उसके बाद आप ब्लॉगर में एक Earning टैब का बटन होगा उसपे आपको क्लिक करना है फिर आप अपने एडसेंस एकाउंट से Sign up कर ले वही पुराना एडसेंस एकाउंट के G Mail से उसके बाद 4 या 5 दिन बाद आपको गूगल की तरफ से Mail आएगा कि आपका एडसेंस एकाउंट Approval हो गया है अब आप पैसा कमा सकते है अपने ब्लॉगर मैं एड्स लगा कर बस ये ही था आज का Main पैसा कमाने का तरीका और भी तरीक़े हम आपको बताएंगे अगर कोई सवाल है तो जरूर हमसे संपर्क करे धन्यवाद।


इसलिए मुझे उम्मीद है कि आपको जानकारी अच्छी लगी होगी। यदि आप Facts के बारे में पढ़ना पसंद करते हैं, इस संदेश को social media पर SHARE करना न भूलें और मैं इस पोस्ट को व्यक्तिगत रूप से पढ़ने के लिए अपने दिल से धन्यवाद देता हूं।

Comments