Successful Defense Includes A Great Attitude Active Self Protection


Successful Defense Includes A Great Attitude Active Self Protection:

दोस्तों, ऐसे समय होते हैं जब आपको कोई बात नहीं करनी होती है! आज का वीडियो हमें धन्यवाद में लाया गया है मैगटेक गोला बारूद को। चाहे मैं एक राइफल या बंदूक से गोली मारूं, अगर मैं प्रशिक्षण शिविर में हूं, तो यात्रा के लिए मैगटेक मुनि तैयार हैं। सभी को नमस्कार, मैं जॉन हूँ। आज का सेल्फ-प्रोटेक्शन सबक है मेलबोर्न से, ऑस्ट्रेलिया में। यहां हम एक ऐसे व्यापारी को देखने जा रहे हैं जिसके पास वास्तव में कोई विकल्प नहीं है अपना बचाव करें इसलिए, हम इस ग्राहक को देखते हैं जो शराब की बोतल मांग रहा है और कर्मचारी जानता है कि यह है उसके लिए काफी महंगा है, और फिर इसे वापस शेल्फ पर रखा गया है, और जाहिर तौर पर स्टोर में एक नीति है जहां उन्हें काउंटर पर चीजें रखने की अनुमति नहीं है, जो शायद मुझे लगता है कि यह एक क्षेत्र है बहुत सारे अपराध ... और वह आदमी निराश है, वह चाहता है कि कर्मचारी बोतल को काउंटर पर रख दे, लेकिन वह ऐसा नहीं करेगा जब तक वह इसके लिए भुगतान नहीं करता है और वह सब ... और आप देख सकते हैं कि उनके बारे में चर्चा है। तो यार यह बस बाहर आ जाएगा, अपने दोस्त से बात करें जो बाइक पर है और फिर 20 या 30 सेकंड अधिक वापस लौटाएं अपने हाथ में एक बड़ी कुल्हाड़ी के साथ ... और अब वह कर्मचारी को कॉलर से ले जाएगा और उसे बताना शुरू कर देगा ... "अरे! मुझे पैसे चाहिए ”और वो सब कुछ। अब, जाहिर है, मुझे होश आ सकता है। कर्मचारी कहते हैं: "मैं कुछ नहीं कर रहा हूँ", और अब आदमी चारों ओर देखेगा और फिर उसे कुल्हाड़ी से या कम से कम क्या मारा कोशिश करो ... और कर्मचारी बस इसे बर्दाश्त नहीं कर सकता, ऐसा नहीं लगता कि उसे पकड़ा गया था, ऐसा लगता है कि वह सक्षम था इसे ब्लॉक करें और अब आपके पास इस कुल्हाड़ी के लिए एक हाथ लड़ाई में आदमी है। और कर्मचारी को बस परवाह नहीं है, वह उसे दरवाजे पर धकेलने के लिए जा रहा है और उसे वहाँ से बाहर निकलने के लिए कह रहा है, और जाहिर है कि किसी को चोट नहीं आई, और वे समाप्त हो गए
इस आदमी को पकड़ना। बहुत मजबूत चीजें लेकिन मुझे बहुत खुशी है कि इस कर्मचारी का रवैया था, द कौशल और खुद की रक्षा करने की योजना। आज के वीडियो से, मेरे पास आपके लिए एक सर्वेक्षण प्रश्न है: क्या आपने सोचा है आपके लिए कौन सी चीजें परक्राम्य नहीं हैं? जब आप अपना बचाव करने जा रहे हैं तो कोई बात नहीं? क्या आपने उन चीजों को स्थापित किया है आपके दिल में? उस सर्वेक्षण पर क्लिक करें और मुझे बताएं कि आप क्या सोचते हैं। मुझे पता है कि मेरे पास निश्चित रूप से यह है और मैं आपको प्रोत्साहित करता हूं कि तुम भी करो। आज के वीडियो से, मैं संक्रमण स्थानों के खतरे के बारे में सोचना चाहता हूं। मैं बात करना चाहता हूं उत्तोलन हाथ की कठिनाई के बारे में। और हमें इस बारे में बात करनी चाहिए कि वे सीमाएँ क्या हैं हमें खुद का पूरी तरह से बचाव करना होगा। तो पहले आइए हमले से पहले संकेतक के बारे में सोचते हैं कि, फिर, जब यह आदमी बोतल रखता है, और यह आदमी इसके बारे में निराश महसूस करता है, तो आप कह सकते हैं कि शायद यहाँ, मौखिक जूडो का उपयोग किया जाता है ... और कर्मचारी यहाँ अच्छा काम कर रहा है! वह कहता है: “अरे! यह नीति है प्रबंधक द्वारा निर्धारित मुख्य स्टोर से, यह मेरा नहीं है "या जो भी ... लेकिन जब किसी को उन चीजों के बारे में गुस्सा आता है, आप महसूस कर सकते हैं कि शायद उनके पास सबसे अच्छा इरादा नहीं है। अब, उस तरह के पूर्व-आक्रमण संकेतक वे हमारे लिए उपयोगी हो सकते हैं। अब, चलो उस स्थान के बारे में सोचते हैं जो इस स्टोर का प्रतिनिधित्व करता है। तो, बेशक, हम कहते हैं कि एक संक्रमण स्थान किसी भी जगह है जहां एक बदमाश फेंक सकता है आश्चर्य के तत्व के साथ हमला करें और जल्दी से भाग जाएं। और निश्चित रूप से, मिनी-मार्केट तथ्य हैं निश्चित रूप से इस तरह ... आप जानते हैं, इस तरह की शराब की दुकान उस तरह से की जाती है, लेकिन मुझे यह पसंद है यहाँ आप दरवाजे के माध्यम से देख सकते हैं, आप खिड़कियों के माध्यम से देख सकते हैं क्योंकि उन्होंने उन्हें पूरी तरह से कवर नहीं किया है साथ ... आप जानते हैं, पोस्टर और विज्ञापन हर जगह, आप देख सकते हैं और यह आपको थोड़ा और समय देता है ध्यान देना। उस कर्मचारी को पता है कि यह लड़का जो वापस आ रहा है, वह शायद देखने के लिए वापस नहीं आएगा और बातें। अब, आइए यहां पर विचार करें कि आपके पास आपके उपकरण हैं या नहीं ... आपके पास कितना समय है?
यहां ध्यान दें कि बदमाश अब उसे यह दिखा रहे हैं कि उसके हाथ में यह कुल्हाड़ी है, वह था उसके बाएं हाथ में छुपा है और अब वह उसे निकाल रहा है। अब, यह आपको सोचने के लिए यहां कुछ सेकंड देता है अपनी आत्मरक्षा में, लेकिन यह केवल दो सेकंड है जब आपको कुल्हाड़ी को देखने का अवसर मिला वह लॉन्च किया गया है और जब हम सक्रिय स्व संरक्षण में भावनात्मक स्थिति के बारे में बात करते हैं, तो जानिए आपको कब क्या करना चाहिए अपना बचाव करें ... यदि वह संयुक्त राज्य अमेरिका जैसी जगह पर था, जहां आप बंदूक ले जा सकते हैं, तो वह अकेले मेरे पास बंदूक लाने के लिए 2 सेकंड का समय होता है और इसे लड़ाई में डाल दिया जाता है ... 1 शिकागो, 2 शिकागो ... और अब आदमी उस पर है ... और इसीलिए हमने इस बारे में बात की कि क्या आप एक बन्दूक ले जा रहे हैं, जो कि 2 सेकंड के राष्ट्रीय मानक है पहले शॉट के बाद से आप इसे बाहर निकालते हैं, जिसे हम प्राप्त करना चाहते हैं, क्योंकि यही चीजें होती हैं, और यदि नहीं आप उसे बाहर ले जा सकते थे अब आप हाथों की लड़ाई में हैं और यह हथियार एक बहुत ही उपयोगी चीज होगी। अब, बेशक, इस कर्मचारी को यह तय करना होगा कि हमला करने का सही समय कब है, और हम देखते हैं कि यह लड़का है अब वह उसे धमकी दे रहा है और कह रहा है, "अरे, मुझे सारी चीजें चाहिए।" शायद यह विनम्र होने का अच्छा समय है और उसे वही दें जो वह चाहता है, लेकिन एक चीज जो मैं ध्यान देना चाहता हूं वह यह है कि आप यह नोटिस कर सकते हैं कि कर्मचारी कहता है: "मैं कुछ नहीं कर रहा हूँ।" मैं यहां स्वर की आवाज नहीं सुन सकता, क्योंकि यह ऑडियो में नहीं है, लेकिन यह मेरे लिए ऐसा लगता है जैसे ... "मैं कुछ नहीं कर रहा हूँ!" यह इस तरह हो सकता है: "अरे! मैं आपको पास नहीं बना रहा हूँ एक बुरा समय! "लेकिन यह भी हो सकता है:" मैं आपको कुछ भी नहीं देने जा रहा हूं, इसलिए वहां से हट जाओ। " मैं यह कहते हुए कभी नहीं थकता, हाँ आप विरोध करेंगे, पूरी तरह से विरोध करेंगे और आपके पास सब कुछ होगा। यदि आप विनम्र होने जा रहे हैं, तो पूरी तरह से विनम्र हो और नहीं आक्रमणकारियों को अपने उपकरणों का उपयोग करने का कारण दें क्योंकि वे निराश हो सकते हैं और उनका उपयोग कर सकते हैं। अब, क्या इसके बाद जो मैं यहां ध्यान देना चाहता हूं वह है, हमले से पहले का संकेत, आप देख सकते हैं कि हमलावर आक्रामक दिख रहा है
वहीं वापस ... जब आप एक आदमी को देखते हैं जो आपको धमकी दे रहा है और उसके कंधे पर वापस दिखता है, तो यह एक है निरपेक्ष संकेतक कि वह उस क्षण आपको चोट पहुंचाने वाला है। आपको पहचानना होगा कि वह या तो एक की तलाश में है भागने का रास्ता, या आप किसी और की तलाश में हैं जो आपको रोक सकता है या इसे देख सकता है, यह एक पूर्व-संकेतक है बहुत सामान्य हमला जो दर्शाता है कि हमला होने वाला है। अगली बात आप देख सकते हैं कि यह कैसे बदलता है रवैया है, लेकिन उस आकर्षक नज़र का निरपेक्ष डेटोनेटर है ... यह पहले से ही हमला! और यह ठीक वैसा ही है जैसा हम देखते हैं, यह है बारी है और उस हमले का प्रदर्शन करेंगे। अब, कर्मचारी निर्णय लेता है कि यह पलटवार करने का समय है, और इसमें कोई संदेह नहीं है, जब उस हथियार से आपको धमकाना शुरू कर दिया और उसका इस्तेमाल करना शुरू कर दिया, तो आपको पहचानना होगा कि अगर आप कुल्हाड़ी से हमला कर रहे हैं इस बिंदु पर, कुल्हाड़ी से हमला करने से कुछ भी बुरा नहीं होगा, इसलिए आपको हर चीज के साथ खुद का बचाव भी करना होगा आपके पास क्या है? मैं यह कहते हुए थक नहीं सकता, आप स्वयं पहले उन सीमाओं को स्थापित करें। मेरे और मेरे लिए, यदि वह मुझ पर किसी चीज से सक्रिय हमला करना शुरू कर दे, तो मुझे परवाह नहीं है कि यह क्या हो सकता है और कितना बुरा है बाधाओं ... मैं अपना बचाव करने जा रहा हूँ! और मैं आपको उन विचारों को भी करने के लिए प्रोत्साहित करता हूं ताकि आप जान सकते हैं कि समय कब सही है। अब यह भी ध्यान दें
हमारे रक्षक उस हाथ के बाद जाने का फैसला करते हैं कुल्हाड़ी के साथ, मुझे लगता है कि यह समझदार है, लेकिन ध्यान दें कि हमलावर का लाभ उठाने वाला हाथ उसे सक्षम होने से रोकता है उस बंदूक के लिए जाओ। आपको पता होना चाहिए कि लाभ उठाने वाले हाथ से कैसे निपटना है ... और निश्चित रूप से, हमें यह जानना होगा उस हाथ को कैसे नियंत्रित किया जाए, कैसे स्थानांतरित किया जाए, या तो अंदर या बाहर, और उन चीजों की बहुत आवश्यकता होती है मैट पर समय, यह वास्तव में इसके बारे में सोचने और उस पर काम करने और समझने के लिए कुछ काम कर सकता है जो सबसे अच्छी बात है। इसलिए मैं आपको हर समय बताता हूं कि आप किस प्रशिक्षण के लिए आते हैं कौशल खाली हाथ ... यह महत्वपूर्ण है, दोस्तों! मुझे इस तथ्य से प्यार है कि इस कर्मचारी को ए अविश्वसनीय रवैया, कि वह शिकार होने के लिए तैयार नहीं है, कि वह आसान मांस नहीं है, और आप उसे उस पर पकड़े हुए देख सकते हैं कुल्हाड़ी, क्योंकि एक कुल्हाड़ी एक घूमने वाला उपकरण है, इसे उपयोग करने के लिए कुछ स्थान की आवश्यकता होती है, यह इसे ऊपर उठाता है ताकि यह न हो मैं इसे उसके खिलाफ इस्तेमाल कर सकता हूं और वह इस आदमी को वहां से बाहर निकलने के लिए कहकर एक अविश्वसनीय रवैया दिखाता है। रवैया है सभी आत्मरक्षा का आधार, और उनका रवैया एक अदम्य भावना है, क्या वह भावनात्मक स्थिति है जो कहती है: "नहीं।" मैं इस स्थिति को संभाल सकता हूं और यह आदमी मुझे मारने वाला नहीं है। ' यह उनकी जीत का आधार था। अब, के लिए बेशक, आपको कौशल के साथ उस भावनात्मक स्थिति का समर्थन करना होगा, और फिर एक योजना माननी होगी वह भी। लेकिन उस रवैये, उस अदम्य भावना का होना, सभी आत्मरक्षा का आधार है, और मुझे तंग न करें एक ही। सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए, मुझे लगता है कि इस कर्मचारी ने अच्छा काम किया, उसके पास सही रवैया था, मैं सही समय पर हमला करता हूं, वही किया जो मुझे आपके एएसपी की सुरक्षा के लिए करना था। अपने उत्पादों को प्राप्त करें अधिकारियों!

So friends ye post aap logo ko kaisa laga agar aap logo ko ye post achcha laga ho to comment kar ke mujhe jarur bataye. Thanks for visit this blog. जय हिन्द जय भारतti

Comments